Tuesday

Pin It

ताउम्र नहीं भूल पाऊंगा सचिन को आउट करना : पैटिनसन


सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के आक्रमण की सनसनी जेम्स पैटिनसन ने कहा कि सचिन तेंदुलकर का कीमती विकेट उन्हें भाग्य से मिला लेकिन वह इसे ताउम्र नहीं भूल पाएंगे। तेंदुलकर को 41 रन पर आउट करने वाले पैटिनसन ने कहा, ‘‘सचिन को आउट करना ऐसा है जिसे मैं ताउम्र नहीं भूल पाऊंगा। यह बहुत खास था। लेकिन भाग्य उनके साथ नहीं था क्योंकि गेंद काफी बाहर जा रही थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन यदि आप पर्याप्त दबाव बनाते हो तो यह किसी के साथ भी हो सकता है। ऐसा लग रहा था कि वह ड्राइव करना चाहते थे और उन्हें लगा कि वह इसे ऐसा कर सकते हैं।’’
पैटिनसन ने कहा, ‘‘उन्होंने गली और स्लिप पर फ्लिक किए। आप समझते हो कि यह बहुत अच्छी गेंद है लेकिन उस पर वह चौका जड़ देते हैं। जिस तरह से वह रक्षात्मक शॉट खेल रहे थे उससे आपको लगता है कि उनको आउट करना मुश्किल है लेकिन यदि आप अच्छी गेंदबाजी करते तो प्रत्येक बल्लेबाज को आउट कर सकते हो। ’’ इस 21 वर्षीय बल्लेबाज ने इसका खंडन किया कि सभी तेंदुलकर से 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक चाहते हैं और इसलिए गेंदबाजी इकाई के तौर पर वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।


उन्होंने कहा, ‘‘आपको विकेट लेने के लिए उन्हें हावी होने से रोकना होगा। अभी हमारे गेंदबाज बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि यदि हम अच्छी गेंदबाजी नहीं करेंगे तो वे हमें बैकफुट पर भेज सकते हैं।’’ पैटिनसन को लगता है कि तेंदुलकर के अलावा वीरेंद्र सहवाग अन्य भारतीय बल्लेबाज है जो उनके गेंदबाजों पर हावी हो सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘वह जिस तरह के शॉट खेलता है तो वह 100 रन बनाने में समय नहीं लगाएगा। यही बात वीवीएस लक्ष्मण पर लागू होती है। वह इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी सफल रहे हैं। वे हम पर हावी होने की कोशिश कर रहे है और शुरू में ही कवर से रन बनाने के प्रयास कर रहे हैं। उन्हें लगता है कि यदि वे गेंदबाजों पर आक्रमण करते हैं तो फिर अनुभवहीन आक्रमण पर हावी हो जाएंगे। हमने ऐसा नहीं होने दिया। ’’ पैटिनसन ने विक्टोरिया के अपने साथी पीटर सिडल के 100 विकेट लेने पर भी खुशी जताई। सिडल ने उमेश यादव को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की। पैटिनसन ने कहा, ‘‘यह उसके लिए खास था। आज जब उसने 100वां विकेट लिया तो उसका चेहरा खिल उठा। वह इस मुकाम पर पहुंचने वाला केवल 34वां या 35वां ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज है। यदि हम 200 या 300 विकेट साथ मिलकर लेते हैं तो यह हमारे लिए और बेहतर होगा।


Kindly Bookmark this Post using your favorite Bookmarking service:
Technorati Digg This Stumble Stumble Facebook Twitter
YOUR ADSENSE CODE GOES HERE

1 comments:

dinesh shukla on 02:43 said...

teast

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Recommended Post Slide Out For Blogger

Labels

 

Popular Posts

About Me

Translate

Recent Comments

| बुलेट न्यूज़ © 2012. All Rights Reserved | Template Style by manojjaiswalpbt | Design by Brian Gardner | Back To Top |